रक्त दान महा दान

यदि आप को किसी भी समय किसी रक्तदान करने के इच्छुक लोगो की आवश्यकता है तो निम्न मो नम्बरों से संपर्क करे आपकी हर संभव मदद की जायेगी /यदि आप रक्त दान के इच्छुक है तब भी इस ब्लॉग के टिप्पणी में जा कर आपना मो न व् नाम छोड़े तांकि आवश्यक पड़ने पर आपसे संपर्क किया जा सके व् आपका नाम रक्त दान को तत्पर लोगों में लिखा जा सके
रक्त दान को तत्पर :-
हरप्रीत सिंह ...........09793869893शाहजहांपुर( उ प्र ) रमेश चन्द्र ...........09450421396शाहजहांपुर( उ प्र )


मलकीत सिंह ..........09918826316शाहजहांपुर( उ प्र ) राजेंद्र मीना(sbi ) ............ 09265031315 पटियाला पंजाब



लिखिए अपनी भाषा में

मंगलवार, 10 अप्रैल 2012

मेरे घर आओ चिड़िया रानी

रोहनप्रीत सिंह जीत(चार साल का  मेरा बेटा ) ,चिड़ियों के लिए डिब्बे में पानी रखते हुए
और इसी विषय पर मेरी एक टेढ़ी मेढ़ी कविता



मेरे घर आओ चिड़िया रानी 
गीत सुनाओ चिड़िया रानी 
किन कामों में लग जाती हो  
दाने चुगते थक जाती  हो 
ठंडा पानी मै भर लाऊं 
मेरे घर आओ चिड़िया रानी 
जगी हो या तुम हो  सोई
न जाने तुम कहाँ हो खोई 
मुझे जगाओ चिड़िया रानी 
मेरे घर आओ चिड़िया रानी 
दीदी सी शर्मा जाती हो 
क्यों ऐसे घबरा जाती हो 
मुझे पता है तुम दोनों बिन 
खुशियाँ सारी खो जाएँगी 
न घबराओ चिड़िया रानी 
मेरे घर आओ चिड़िया रानी 
मिल कर हम दुनियां को बताये 
बेटी ,गाय, परिंदे बचाएं 
ये सन्देश है सीधा सच्चा 
हर घर ले जाओ चिड़िया रानी 
मेरे घर आओ चिड़िया रानी 
प्यास बुझाओ चिड़िया रानी 


6 टिप्‍पणियां:

  1. ये सन्देश है सीधा सच्चा
    हर घर ले जाओ चिड़िया रानी
    मेरे घर आओ चिड़िया रानी
    प्यास बुझाओ चिड़िया रानी
    बेहतरीन भाव पुर्ण रचना,बहुत सुंदर कोमल अभिव्यक्ति,लाजबाब प्रस्तुति,.... मलकीत जी,...

    RECENT POST...काव्यान्जलि ...: यदि मै तुमसे कहूँ.....
    RECENT POST...फुहार....: रूप तुम्हारा...

    जवाब देंहटाएं
  2. मुझे पता है तुम दोनों बिन
    खुशियाँ सारी खो जाएँगी
    न घबराओ चिड़िया रानी
    मेरे घर आओ चिड़िया रानी
    मिल कर हम दुनियां को बताये
    बेटी ,गाय, परिंदे बचाएं

    जवाब देंहटाएं
  3. मेरे घर आओ चिड़िया रानी
    दीदी सी शर्मा जाती हो
    क्यों ऐसे घबरा जाती हो
    मुझे पता है तुम दोनों बिन
    खुशियाँ सारी खो जाएँगी
    न घबराओ चिड़िया रानी
    मेरे घर आओ चिड़िया रानी
    मलकीत भाई बहुत सुन्दर रचना ..वचपन याद दिला दिया आप ने मन करता है रोहन प्रीत के साथ मै भी सेवा में जुट जाऊं रोहन प्रीत को शुभ कामनाएं ...बधाई
    भ्रमर ५

    जवाब देंहटाएं
  4. सन्देश युक्त बाल कविता बहुत सुन्दर है |

    जवाब देंहटाएं
  5. कमलेश जी बेहद सुन्दर व मधुरिम रचना......आपको बधाई...आपने चिड़िया की चहचाहट से लेकर उसके दैनिक दिनचर्या तक का वर्णन किया है.....यह भी बताया कि हम सभी को उनके लिए छत पर पानी व दाना अवश्य रखना चाहिए......ऐसी रचनाएँ वाकई माधुर्य से परिपूर्ण होती है....ऐसे लेखों को आप शब्दनगरी के माध्यम से भी प्रकाशित कर सकतें है

    जवाब देंहटाएं
  6. Good Articles About <a href="https://sarkarinaukri-news.com/private-jobs/media-jobs/indian-media-jobs-vacancies-in-times-quint-hindi-ht-radio-city-and-other-media-houses-know-how-to-apply/>Indian Media jobs</a>

    जवाब देंहटाएं